Mahendra Singh Dhoni: 'आईपीएल 2024 में सभी मैच नहीं खेलेंगे धोनी..., गेल के बयान से मची सनसनी

Sat, Mar 23, 2024, 12:43

Source : Hamara Mahanagar Desk

IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आईपीएल के 17वें सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को सीएसके (CSK) की कमान सौंपी गई है. धोनी के अचानक कप्तानी छोड़ने के फैसले ने सभी को चौंका दिया.

अब इस मामले में यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल (Chris Gayle) का भी बयान सामने आया है. गेल ने कहा कि धोनी आईपीएल सीज़न (IPL season) के बीच में ब्रेक ले सकते हैं, इसलिए इस अनुभवी खिलाड़ी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है.

गेल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि धोनी शायद सभी मैच नहीं खेलेंगे. धोनी के टूर्नामेंट के दौरान ब्रेक लेने की संभावना है. इसीलिए धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. लेकिन एक बात तो पक्की है कि धोनी इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और किसी को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है. गेल का यह बयान शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सीएसके के बीच मैच के दौरान आया. गेल से पहले भी कई खिलाड़ी धोनी के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर अपनी राय रख चुके हैं.

हर सीजन की तरह इस बात की भी पूरी संभावना है कि धोनी आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाद इस टूर्नामेंट से संन्यास ले लेंगे. धोनी 2008 से आईपीएल से जुड़े हुए हैं. कप्तानी छोड़ने के बाद इस चर्चा को और हवा मिल गई है कि धोनी जल्द ही आईपीएल को अलविदा कह देंगे.

हालांकि, आरसीबी के खिलाफ 17वें सीजन के पहले मैच में धोनी मैदान पर अपने चिरपरिचित अंदाज में दिखे. धोनी ने विकेट के पीछे वही तेजी दिखाई जिसके लिए वो जाने जाते हैं. आरसीबी की पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी द्वारा अनुज रावत को रन आउट करने पर सभी की निगाहें टिक गईं.

धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंपी गई. बतौर कप्तान पहले मैच में ऋतुराज टॉस हार गए थे. इस मैच में फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और टीम को तेज शुरुआत दी. एक समय मैच में आरसीबी बड़ा स्कोर बनाने की ओर अग्रसर दिख रही थी, लेकिन मुस्ताफिजुर रहमान ने डुप्लेसिस को आउट कर सीएसके को पहली सफलता दिलाई और इसके बाद आरसीबी की लय खराब हो गई। चेन्नई ने 174 रनों से आसानी से जीत हासिल कर ली और ऋतुराज के नेतृत्व में सीएसके ने जीत के साथ शुरुआत की.

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups