Lok Sabha: विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दोपहर बारह बजे तक स्थगित

Mon, Dec 04, 2023, 12:43

Source : Uni India

नयी दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के कुंवर दानिश अली (Kunwar Danish Ali) की ओर से पिछले सत्र में अपमानित करने के मामले को उठाने की कोशिश के दौरान विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दोपहर बारह बजे तक स्थगित कर दी गई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने सदन समवेत होते ही दिवंगत पूर्व सांसद सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद गले में तख़्ती लटकाकर आए कुंवर दानिश अली ने कहा कि पिछले सत्र में सदन में उनके साथ जिस प्रकार का दुर्व्यवहार (misbehaved in the House) किया गया और इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई है। उन्होंने अध्यक्ष से इस मामले में कार्यवाही की माँग की। इस दौरान विपक्ष के अन्य सैसी भी खड़े होकर हंगामा करने लगे।
लोकसभा अध्यक्ष ने कुंवर दानिश अली से कहा कि सदन के अंदर इस प्रकार का व्यवहार सही नहीं है। अध्यक्ष ने सभी सदस्यों ने से नियमों का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा कि इस सदन के अंदर प्‍लेकार्ड नहीं चलेगा। विपक्ष का हंगामा जारी रहने पर सदन को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया।
इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दानिश अली के प्‍लेकार्ड लाने पर आपत्ति जताई। ग़ौरतलब है कि संसद के विशेष सत्र में लोक सभा में ‘चंद्रयान-3 की सफलता और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियां’ पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने 21 सितंबर को दानिश अली के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था।

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups