आरसीबी के खिलाड़ियों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर! डीके दादा के रिटायरमेंट के बाद मैदान पर माहौल भावुक

Thu, May 23, 2024, 10:55

Source : Hamara Mahanagar Desk

अहमदाबाद: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल की एकमात्र ऐसी टीम है जो सबसे ज्यादा बार प्लेऑफ में पहुंची है लेकिन खिताब जीतने में नाकाम रही। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में भी यही दोहराया गया। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने बैंगलोर को हराया आरसीबी की हार के साथ ही दिनेश कार्तिक का आईपीएल में सफर खत्म हो गया। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को आरसीबी के खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर (guard of honor) दिया। इस समय मैदान पर माहौल भावुक हो गया.

आरसीबी का जीत-हार का सफर खत्म हो गया है
पहले आठ मैचों में 1 जीत और 7 हार के बाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अगले छह मैचों में लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में प्रवेश किया। राजस्थान रॉयल्स से हार के बाद आखिरकार बैंगलोर का सपनों का सफर खत्म हो गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हार के साथ आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक को गले लगाया
राजस्थान रॉयल्स के मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाया। विराट कोहली ने बाकी खिलाड़ियों से हाथ मिलाया। जैसे ही दिनेश कार्तिक आगे आए तो विराट कोहली ने उन्हें गले लगा लिया। दिनेश कार्तिक को अहमदाबाद में दर्शकों ने तालियां बजाकर सम्मानित किया। दिनेश कार्तिक ने अपने दस्ताने उतार दिए और आईपीएल से संन्यास का संकेत दिया।

आईपीएल के 2024 सीजन में संन्यास के संकेत
दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 के दौरान अपने संन्यास के संकेत दिए थे। दिनेश कार्तिक का आखिरी आईपीएल आरसीबी के साथ होने का संकेत पहले ही मिल गया था।

 दिनेश कार्तिक को गार्ड ऑफ ऑनर
राजस्थान के खिलाफ मैच के बाद आरसीबी के खिलाड़ियों ने दिनेश कार्तिक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। दिनेश कार्तिक मैदान से ड्रेसिंग रूम की ओर चले गए। इसके बाद आरसीबी के खिलाड़ी उनके पीछे हो लिए। इसके जरिए आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक के योगदान को सम्मानित किया गया। वह आरसीबी के लिए एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज थे। डेथ ओवरों में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन अहम होता था। प्लेऑफ में दिनेश कार्तिक की भूमिका अहम रही। 

दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर

  • दिनेश कार्तिक को आरसीबी की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है और उनके संन्यास की चर्चा चल रही है। दिनेश कार्तिक ने 257 मैचों में 22 अर्धशतक समेत 4842 रन बनाए हैं। दिनेश कार्तिक को दर्शक बहुत पसंद करते हैं।
  • दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में 17 साल का योगदान दिया। दिनेश कार्तिक ने इस दौरान छह फ्रेंचाइजी के लिए खेला। दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर।
  • दिनेश कार्तिक ने दमदार प्रदर्शन के दम पर 15 गेंदों में 326 रन बनाए। दिनेश ने 36.22 की औसत और 187.36 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।
  • आरसीबी के खिलाड़ियों ने दिनेश कार्तिक को गार्ड ऑफ ऑनर देकर भावभीनी विदाई दी। दिनेश कार्तिक की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक इस आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे हैं।

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us
HAMARA MAHANAGAR SPECIALS
आईएएस अधिकारी तुकाराम मुंडेन का फिर हुआ ट्रांसफर, मंत्रालय ने जारी किए आदेश; अब संभालेंगे ये जिम्मेदारी 
ओडिशा के 17वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न, त्रिस्तरीय कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ शपथ ग्रहण
 कंचनजंघा दुर्घटना की जांच करेंगे एनएफआर के मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुत, दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 10
Mahaparshan Rerquirment: महापारेषण में विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया अंतिम चरण में रद्द, भर्ती प्रक्रिया रद्द होने से परीक्षार्थीयों में आक्रोश 
NSE Alert: काम की खबर! टेलीग्राम, व्हाट्सएप ग्रुप की सलाह पर शेयर बाजार में कर रहे हैं निवेश तो रहें सावधान, NSE ने किया अलर्ट!

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups