Belgaum Lok Sabha : बेलगाम से शुभम शेल्के को नहीं, बल्कि 'इस' उम्मीदवार को मिला महाराष्ट्र एकीकरण समिति का टिकट

Tue, Apr 09, 2024, 10:39

Source : Hamara Mahanagar Desk

बेलगाम: महाराष्ट्र एकीकरण समिति (Maharashtra Ekikaran Samiti) ने बेलगाम लोकसभा क्षेत्र (Belgaum Lok Sabha constituency) के लिए महादेव पाटिल की उम्मीदवारी की घोषणा की। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) के लिए कमेटी द्वारा एक सामान्य कार्यकर्ता को उम्मीदवार बनाये जाने पर कार्यकर्ता संतोष व्यक्त कर रहे हैं। 

बेलगाम लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया था। इसके बाद चंद्रकांत कोंडुस्कर, साधना पाटिल, आनंद आप्टेकर और महादेव पाटिल ने समिति को आवेदन दिया। आवेदन जमा होने के बाद उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए शनिवार को बैठक आयोजित की गई। इस समय समिति के वरिष्ठ नेता एड. राजाभाऊ पाटिल थे। 

प्रारंभ में यह सुझाव दिया गया कि चयन समिति के सदस्यों को चार इच्छुक अभ्यर्थियों में से चर्चा कर एक अभ्यर्थी का चयन करना चाहिए। हालाँकि, कोई सहमति नहीं बन पाई, जिसके बाद सभी चार उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया। इस समय, चंद्रकांत कोंडुस्कर ने घोषणा की कि वह अपना आवेदन वापस ले रहे हैं। इसके बाद चयन समिति के सदस्यों ने तीनों उम्मीदवारों के बारे में चर्चा की और सर्वसम्मति से महादेव पाटिल के चयन की घोषणा की। 

पूर्व विधायक मनोहर किनेकर की एक समिति मराठी भाषा और संस्कृति की रक्षा के लिए काम करती है और सीमा संघर्ष के तहत समिति चुनाव लड़ती है। पिछले लोकसभा उपचुनाव में शुभम शेलके (Shubham Shelke) को बड़ी संख्या में वोट मिले थे। उसी तरह इस बार भी मराठी भाषियों को समिति के पीछे खड़े होकर अपनी ताकत दिखानी चाहिए। राष्ट्रीय पार्टियों के प्रत्याशियों से नाराजगी है। इसलिए उन्होंने राय व्यक्त की कि यदि मराठी भाषी मिलकर काम करेंगे तो समिति की जीत निश्चित होगी। 

इस अवसर पर तालुका समिति सचिव एम. जी. पाटिल, रंजीत चव्हाण-पाटिल, विकास कलघाटगी, आर. पाटिल, रामचन्द्र मोदगेकर, बालू केरवाडकर, एम.  युवा समिति अध्यक्ष अंकुश केसरकर, शुभम शेलके, आर. के. पाटिल, पांडुरंग पट्टन, सलाहकार, सुधीर चव्हाण, रमेश मालवी, राकेश पलांगे, सलाहकार, अमर येलुरकर, मनोहर हल्गेकर, राजू बिरजे, मदन बामने, रमेश पावले, मोटेश बरदेशकर, श्रीकांत कदम, मोनप्पा संताजी, आर. एम. चौगुले, प्रमोद पाटिल, दत्ता जाधव, सागर पाटिल, रंजीत हवलनाचे, उमेश कुरहालकर, विकास देसुरकर, सूरज कंबरकर आदि उपस्थित थे।

प्रत्याशी के लिए चंदा की भी घोषणा की गयी है
महादेव पाटिल के निर्वाचित होने के बाद उनका फेटा और माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। साथ ही समिति के समक्ष चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल करने वाले आप्टेकर, साधना पाटिल और चंद्रकांत कोंडुस्कर को भी सम्मानित किया गया। कई लोगों ने समिति के प्रत्याशी के लिए चंदा देने की भी घोषणा की। सभी ने चुनाव प्रचार में अधिक समय देने का भी फैसला किया है। 

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups