दिल्ली में आज बड़ा हंगामा, होंगे दो बड़े फैसले? महाराष्ट्र में बीजेपी नेताओं से बातचीत

Tue, Jun 18, 2024, 11:36

Source : Hamara Mahanagar Desk

 नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) में महाराष्ट्र में बीजेपी की हार (BJP's defeat) का असर बीजेपी नेताओं पर पड़ा है. इसलिए इस हार पर चर्चा के लिए आज दिल्ली में बीजेपी नेताओं (BJP leaders) की बैठक होगी. इस बैठक में बीजेपी के प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया गया है. इस चुनाव में बीजेपी से कहां गलती हुई? इस पर चर्चा की जायेगी और विधानसभा क्षेत्रवार (constituency-wise) समीक्षा की जायेगी. इसके बाद राज्य में कुछ बदलाव करने का बड़ा फैसला लिये जाने की संभावना है. साथ ही क्या देवेन्द्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) को उपमुख्यमंत्री पद पर रखा जाना चाहिए या नहीं? बताया जा रहा है कि इस बैठक में इस पर भी चर्चा होगी.

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पहली बार महाराष्ट्र से बीजेपी नेता दिल्ली जा रहे हैं. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले, अशोक चव्हाण, बीजेपी मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार, गिरीश महाजन और सुधीर मुनगंटीवार मौजूद रहेंगे. इस बैठक में लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की जाएगी. हार के कारण पूछे जाएंगे और क्या किया जाना चाहिए? इसकी जानकारी ली जायेगी. साथ ही कहा जा रहा है कि बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी और यह तय किया जाएगा कि बीजेपी और महागठबंधन कौन-कौन से कार्यक्रम लागू करेगी. इसलिए इस बैठक पर सभी का ध्यान गया है.

क्या होंगे दो बड़े फैसले?
इस बीच कहा जा रहा है कि आज बीजेपी की बैठक में दो बड़े फैसले लिए जाएंगे. एक तो बीजेपी में फेरबदल की संभावना है. सूत्रों ने बताया कि पार्टी संगठन में कई बदलाव किये जायेंगे. यह भी संभावना जताई जा रही है कि नए चेहरों और मूल बीजेपी कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाएगा. साथ ही उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई थी. उन्होंने पार्टी संगठन में काम करने की इच्छा जताई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में इस पर भी चर्चा होगी. इसलिए बैठक में इन दो अहम फैसलों पर पूरे देश का ध्यान गया है.

टीम के साथ दोबारा बैठक
इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी नेताओं ने कल पुणे के मोती बाग में बैठक की. इस बैठक में लोकसभा चुनाव पर चर्चा हुई. इस बैठक के बाद विधानसभा चुनाव से पहले आरएसएस और बीजेपी के शीर्ष नेता एक बार फिर मुलाकात करेंगे. अगले तीन माह में बैठक आयोजित की जायेगी. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी. सूत्रों ने बताया कि कल की बैठक में निर्णय लिया गया कि इस वर्ष अहिल्या देवी होलकर की 300वीं जयंती पूरे प्रदेश और देश भर में बड़े पैमाने पर मनाई जायेगी.

बैठक में असमंजस
कल नांदेड़ में भी बीजेपी की बैठक हुई. इस बैठक में काफी असंतोष देखने को मिला. पूर्व-खाट. जिस हॉल में प्रताप पाटिल चिखलीकर मौजूद थे, वहां अफरा-तफरी मच गई. इस मौके पर भाजपा महानगर अध्यक्ष के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया गया. भाजपा के महानगर अध्यक्ष दिलीप कंडाकुर्ते भाषण के लिए खड़े हुए. उस वक्त असमंजस की स्थिति पैदा हो गई जब पदाधिकारियों ने महानगर अध्यक्ष से कहा कि वह उस समय लोकसभा में काम नहीं करते और उन्हें मंच पर नहीं बोलना चाहिए। कंडाकुर्ते पर लोकसभा चुनाव में संगठनात्मक काम नहीं करने का आरोप लगा था.

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups