अमित शाह की बढ़ेंगी मुश्किलें, चुनाव नतीजों से पहले 'उनके' बयान मचाएंगे बवाल!

Tue, Jun 18, 2024, 11:17

Source : Hamara Mahanagar Desk

 नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) की मुश्किलें बढ़ने की आशंका है. कहा जा रहा है कि चुनाव नतीजे (Lok sabhaElection Result 2024) से पहले शेयर बाजार (stock market) को लेकर दिए गए बयान पर अमित शाह पर गाज गिर सकती है. इंडिया अलायंस (India Alliance) के सांसद आज सुबह 11 बजे सेबी के पास शिकायत दर्ज कराने जा रहे हैं. शिकायत दर्ज करने के लिए सेबी के पास जाने से पहले, भारत अघाड़ी के सांसदों ने मुंबई में उनके आवास सिल्वर ओक में शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की. इस मौके पर तृणमूल सांसद साकेत गोखले, कल्याण बनर्जी और सागरिका घोष मौजूद थे. उद्धव बालासाहेब ठाकरे समूह की ओर से अरविंद सावंत राष्ट्रवादी कांग्रेस शरद चंद्र पवार पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में सुप्रिया सुले मौजूद रहीं.

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने से पहले 3 जून को शेयर बाजार में भारी बढ़त देखी गई. तभी 4 जून को चुनाव के नतीजे घोषित हो गए, उस वक्त बाजार में भारी गिरावट देखी गई. कांग्रेस ने हाल ही में शेयर बाजार में इस उतार-चढ़ाव को सबसे बड़ा घोटाला करार दिया था और जेपीसी जांच की मांग की थी, लेकिन अब देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार बनने के बाद यह मुद्दा एक बार फिर सामने आ गया है. चर्चा में. तृणमूल कांग्रेस नेता साकेत गोखले बाजार नियामक सेबी के पास शिकायत दर्ज कराएंगे और जांच की मांग करेंगे.

साकेत गोखले समेत राहुल गांधी ने लगाए गंभीर आरोप
त्रिमूल नेता साकेत गोखले से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाए. चुनाव नतीजों के दिन राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शेयर बाजार में आई सुनामी को लेकर कई अहम सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि यह भारतीय शेयर बाजार के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है. उन्होंने इस मामले में जेपीसी की मांग की थी. राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोगों को शेयर खरीदने की सलाह देते हुए कहा था कि शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी देखी गई है.

राहुल गांधी के मुताबिक, पीएम मोदी, अमित शाह और निर्मला सीतारमण को इस बार लगभग 220 सीटें मिलने की उम्मीद थी, लेकिन फर्जी एग्जिट पोल ने लोगों के बीच झूठ फैलाया. इसके बाद एग्जिट पोल के अनुमान के तुरंत बाद शेयर बाजार में लाखों का उछाल आया. सारे रिकॉर्ड टूट गए, लेकिन अगले ही दिन 4 जून को शेयर बाजार में भारी गिरावट आई.

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups