क्या लोकसभा में पंकजा मुंडे की होगी री-एंट्री? राज्यसभा में लेने की मांग!

Tue, Jun 18, 2024, 07:21

Source : Hamara Mahanagar Desk

मुंबई: बीजेपी नेता पंकजा मुंडे(BJP leader Pankaja Munde) लोकसभा में हार गईं. इसके बाद पंकजा मुंडे के राजनीतिक पुनर्वास का मुद्दा उठने लगा है. विधायक सुरेश धस(MLA Suresh Dhas) ने पंकजा मुंडे के पुनर्वास की मांग की है. सुरेश धस ने इस बात पर जोर दिया है कि पंकजा मुंडे को राज्यसभा में ले जाया जाना चाहिए और यह फैसला तुरंत लिया जाना चाहिए. तो क्या बीजेपी पंकजा मुंडे का पुनर्वास करेगी? इस बात पर सभी ने गौर किया है. महाराष्ट्र में बीजेपी की तीन राज्यसभा सीटें खाली हो गई हैं. इसीलिए पंकजा मुंडे के पुनर्वास की मांग जोर पकड़ने लगी है.

यह मांग विधायक सुरेश धस ने मीडिया से बातचीत के दौरान की है. पंकजाताई का राजनीतिक पुनर्वास किया जाना चाहिए. उन्हें राज्यसभा(Rajya Sabha) का सदस्य बनाकर उनका पुनर्वास किया जाना चाहिए. पार्टी को इस पर तत्काल विचार करना चाहिए. फिलहाल बीड जिले में अशांति का माहौल है. पार्टी को तुरंत फैसला लेना चाहिए.' सुरेश धस ने कहा है कि पार्टी का ऐसा अनुरोध है.

प्याज, सोयाबीन को दाम चाहिए
योजना समिति की बैठक में शामिल हुए सुरेश धास. इस बार उन्होंने ये मांग की. इस बैठक में नवनिर्वाचित सांसद बजरंग सोनावणे(MP Bajrang Sonawane) भी मौजूद थे. चुनाव के बाद यह पहली बैठक थी. पंकजताई कल भावुक थीं. आत्महत्या की घटना चौंकाने वाली है. सुरेश धास ने अपील की कि किसी को भी अतिवादी कदम नहीं उठाना चाहिए. कल कैबिनेट की बैठक है. प्याज, सोयाबीन का दाम मिलना चाहिए. प्याज पर सब्सिडी मिलनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी मांग है कि भावांतर योजना शुरू की जाए.

मुझे नहीं लगता कि वे कोई अलग फैसला लेंगे
समता परिषद(Samta Parishad) के कार्यकर्ताओं ने छगन भुजबल को अलग फैसला लेने पर मजबूर कर दिया है. उस पर धास ने भी प्रतिक्रिया दी. छगन भुजबल एक महान नेता हैं. समता परिषद उनका संगठन है. भुजबल कोई फैसला लेते नजर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मुझे लगता है कि वह अजितदादा पवार के समूह में रहेंगे जो हमारे सहयोगी हैं. 

राज्यसभा की तीन सीटें खाली हैं
राज्य में बीजेपी की तीन राज्यसभा सीटें खाली हो गई हैं. राज्यसभा के तीन सदस्य पीयूष गोयल, नारायण राणे और उदयनराजे भोसले लोकसभा में चले गए हैं और ये तीनों सीटें खाली हो गई हैं. इन सीटों पर किसे भेजेगी बीजेपी? इस बात पर सभी ने गौर किया है. यह देखना दिलचस्प होगा कि इन सीटों पर महाराष्ट्र से नेताओं को उम्मीदवार बनाया जाएगा या दूसरे राज्यों से नेताओं को राज्यसभा भेजा जाएगा.

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups