कंचनजंघा दुर्घटना की जांच करेंगे एनएफआर के मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुत, दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 10

Tue, Jun 18, 2024, 12:26

Source : Hamara Mahanagar Desk

सिलिगुड़ी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) के मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त जनक कुमार गर्ग (Chief Railway Safety Commissioner Janak Kumar Garg) अगरतला-सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस (Agartala-Sealdah Kanchenjungha Express) और एक मालगाड़ी के बीच सोमवार को हुई दुर्घटना की जांच करेंगे, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने मंगलवार को यह घोषणा की।

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि सियालदह जा रही यात्री कंचनजंघा एक्सप्रेस ट्रेन पश्चिम बंगाल के उत्तरी जिले में कटिहार डिवीजन (Katihar division) के रंगपानी और छत्तरहाट के बीच पीछे से आ रही एक मालगाड़ी के टक्कर मारने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 55 लोग घायल हो गए। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मृतकों में से छह की पहचान कर ली गई है, उनमें से एक 41 वर्षीय महिला ब्यूटी बेगम के शव को उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया है। हालांकि, अपुष्ट सूत्रों ने कहा कि कल की दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 10 तक पहुंच गई।

श्री गर्ग बुधवार सुबह 10 बजे न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के एडीआरएम कार्यालय में पूछताछ करेंगे और रेलवे ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के लिए दस्तावेजी साक्ष्य के साथ उपस्थित होने के लिए दुर्घटना के बारे में जानकारी रखने वाले लोगों से अपील की है। दुर्घटना के बारे में यह पता लगाने के लिए आवश्यकतानुसार जांच जारी रहेगी कि क्या यह मानवीय त्रुटि या स्वचालित सिग्नलिंग प्रणाली में तकनीकी समस्या के कारण हुआ था।

सूत्रों ने बताया कि इस बीच, खंड में अप लाइन को बहाल कर दिया गया है और दुर्घटनास्थल पर डाउन लाइन की मरम्मत और सफाई करने का काम जारी है। गौरतलब है कि 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस का क्षतिग्रस्त हिस्सा यात्रियों को लेकर आज तड़के करीब 3.15 बजे सियालदह स्टेशन पहुंचा।

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups