Ramdev Baba : रामदेव बाबा को सुप्रीम फटकार! हमारे आदेश को तीन बार नजरअंदाज करने के कारण परिणाम भुगतना पड़ेगा: सुप्रीम कोर्ट 

Wed, Apr 10, 2024, 02:48

Source : Hamara Mahanagar Desk

Baba Ramdev in Supreme Court: बाबा रामदेव (Baba Ramdev) और आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurveda) के भ्रामक विज्ञापनों पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में बुधवार को फिर सुनवाई हुई। कोर्ट ने बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को फिर फटकार लगाई। 

कोर्ट ने रामदेव बाबा की ओर से मांगी गई माफी को खारिज (rejected the apology sought) कर दिया और उन पर हलफनामे में धोखाधड़ी का आरोप लगाया। कोर्ट ने रामदेव बाबा के बिना शर्त माफी के हलफनामे को मानने से इनकार कर दिया। जस्टिस अमानुल्लाह और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच ने मामले की सुनवाई की। 

इस समय कोर्ट ने कहा कि हमारे आदेश को तीन बार नजरअंदाज करने के कारण परिणाम भुगतना पड़ेगा, हम अंधे नहीं हैं। कोर्ट ने इस मामले में केंद्र सरकार की ओर से दाखिल जवाब पर भी नाराजगी जताई। इस बीच बुधवार को सुनवाई से पहले रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगी थी। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दोनों को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने रामदेव बाबा को सलाह दी थी कि वह खुद को कानून से ऊपर न समझें। 

2 अप्रैल को कोर्ट में क्या हुआ?
पतंजलि आयुर्वेद के वकीलों ने आगे कहा कि रामदेव बाबा खुद कोर्ट में मौजूद हैं और माफी मांग रहे हैं। कोर्ट को उनकी माफी पर गौर करना चाहिए। हम कोर्ट से भागने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। वकील ने आगे कहा, क्या मैं इस मामले से संबंधित कुछ पाठ पढ़ सकता हूं? हमारे मीडिया प्रमुखों को भ्रामक विज्ञापनों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जानकारी नहीं थी। विज्ञापन इसी तरह काम करता था। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने 2023 में पतंजलि को भ्रामक विज्ञापन बंद करने का आदेश दिया था यदि वे ऐसा नहीं करते तो हमें कार्रवाई करनी होगी।' अन्यथा, पतंजलि के प्रत्येक झूठे विज्ञापन पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups