जय श्री राम के उद्घोष से नाराज तीनों ने अयोध्या से आने वाली स्पेशल ट्रेन को जलाने की धमकी दी है

Sun, Feb 25, 2024, 12:45

Source : Hamara Mahanagar Desk

बैंगलोर | अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram temple) का उद्घाटन हुए अब एक महीना हो गया है. अयोध्या में रामलला (Ramlala) के मंदिर में विराजमान होने के बाद देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या जा रहे हैं. इस उद्देश्य के लिए विशेष ट्रेनें जारी की जा रही हैं। अयोध्या से आ रही स्पेशल ट्रेन में दिल दहलाने वाली घटना घटी है. अयोध्या से मैसूर आ रही इस ट्रेन में श्रद्धालु जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. उस समय, तीन लोगों ने ट्रेन को जलाने की धमकी दी। इससे ट्रेन में मौजूद श्रद्धालु नाराज हो गये. उन्होंने तीनों को पकड़कर रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया. लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया. उन्हें त्याग दिया. इससे एक बार फिर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई.
आखिरकार आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया
रेलवे स्टेशन पर हंगामे के बाद बेल्लारी के पुलिस अधीक्षक बीएल श्रीहरिबाबू मौके पर पहुंचे। इस वक्त भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हमने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 504 (जानबूझकर अपमान करना) और 506 (जान से मारने की धमकी देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। बाकी दो की भी तलाश जारी है.

उधर, इसके बाद बीजेपी ने नाराजगी जाहिर की है. केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस की आलोचना की है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति के कारण ऐसी घटनाओं को बढ़ावा दे रही है. धमकी देने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर आ गए.
गोधरा कांड याद आ रहा है
कर्नाटक की घटना के बाद गोधरा कांड की याद ताजा हो गई. 27 फरवरी 2002 को अयोध्या से लौट रहे कारसेवकों की एक ट्रेन को गुजरात के गोधरा में भीड़ ने जला दिया था। इस घटना में 59 से ज्यादा श्रद्धालुओं की मौत हो गई. इनमें 27 महिलाएं और 10 बच्चे भी थे। इसके बाद गुजरात में दंगे हुए.

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups