Reservation : ओबीसी समुदाय विरोध में नहीं, लेकिन..., मराठा आरक्षण पर जारंगों का दावा

Mon, Dec 04, 2023, 04:44

Source : Hamara Mahanagar Desk

जलगांव: मराठा नेता मनोज जारांगे-पाटिल (Manoj Jarange-Patil) मराठा समुदाय को ओबीसी से आरक्षण (Reservation) देने की मांग को लेकर दो बार अनशन कर चुके हैं. लेकिन, सरकार के आश्वासन के बाद जारांगे-पाटिल ने 24 दिसंबर तक का समय दिया है. अब चाहे कोई कितना भी विरोध करे मराठाओं को आरक्षण मिलेगा. मराठा केवल एक को बरकरार रखना चाहते हैं। मनोज जारांगे पटल ने कहा कि आरक्षण के बिना एक इंच भी पिछड़ा आंदोलन नहीं होगा.

जारंग ने बिना नाम लिए मंत्री छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) की आलोचना की है. कानून के पद पर बैठे नेता जातिवाद कर रहे हैं। राज्य के हर गांव में मराठा और ओबीसी एक साथ रह रहे हैं, वे कहीं भी मराठा आरक्षण के विरोधी नहीं हैं. लेकिन वे खुद मराठा आरक्षण का विरोध करने वाले ओबीसी नेता हैं. जरांगे पटल ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि मराठा आरक्षण किसी भी हाल में लेकर रहेंगे, हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे.
मनोज पाटिल ने कहा कि मराठाओं ने आरक्षण के लिए कई सालों तक लड़ाई लड़ी, अब आरक्षण की नौबत आ गई है. अब किसी भी परिस्थिति में बिना आरक्षण के निकासी नहीं होगी. सत्तर साल पहले मराठों के अभिलेख खोजे गए थे, लेकिन उन्हें छिपा दिया गया था। मराठों को धोखा दिया गया. अब मराठों के कुनबी अभिलेख मिले हैं। इसलिए हम मराठों का छीना हुआ आरक्षण अधिकारपूर्वक वापस लेने जा रहे हैं।' 24 दिसंबर से पहले कानून पारित हो जाएगा, जिसके बाद मराठों को आरक्षण मिलेगा. जारांगे पाटिल (Jarange-Patil) ने मराठों से एकजुट रहने की अपील करते हुए कहा, 'मराठों को बांटने की कोशिश की जा रही है. हालाँकि, मराठों को अब सतर्क रहना चाहिए और एकजुट रहना चाहिए। जिन लोगों को आरक्षण मिला है उन्हें दूसरों के साथ एकजुट होकर खड़ा होना चाहिए. अब ये आखिरी मौका है.' जलगांव के बालगंधर्व ओपन थिएटर में सकल मराठा समाज द्वारा एक सार्वजनिक बैठक का आयोजन किया गया. जलगांव में मनोज जरागे का जोरदार स्वागत किया गया.

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups