Rain Orgy: ट्रैफिक जाम, सड़कें जलमग्न; चेन्नई में लगातार बारिश ने बरपाया कहर 

Mon, Dec 04, 2023, 12:54

Source : Hamara Mahanagar Desk

चेन्नई। जैसे ही चक्रवात मिचौंग (Cyclone Michong) उत्तरी तमिलनाडु तट की ओर बढ़ा, भारी बारिश और गंभीर जलभराव (severe waterlogging) के कारण चेन्नई के कई इलाके जलमग्न हो गए। बारिश का पानी इतना जमा हो गया कि गाड़ियां पूरी तरह पानी में डूब गईं. रात भर हुई भारी बारिश के कारण राज्य में जलभराव हो गया, जिसके कारण शहर के कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम देखा गया। क्षेत्र में भारी बारिश के बाद चेन्नई के क्रोमपेट जीएसटी रोड (Chromepet GST Road) पर भारी ट्रैफिक जाम (traffic jam) हो गया।
उत्तर-चेन्नई इलाकों में भारी बारिश के कारण माधवरम से सेनगुनराम तक वडकरई सड़क पूरी तरह से पानी में डूब गई। आने वाले चक्रवात को देखते हुए शहर में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। 
बार-बार बिजली कटौती और शहर के निचले इलाकों में जलभराव के कारण सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। क्षेत्र में भारी जलभराव के कारण अलंदूर में थिल्लई गंगा नगर सबवे को भी बंद कर दिया गया है। आज सुबह से ही चक्रवाती हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण चेंगलपट्टू जिले में झीलें और तालाब भर गए हैं और सभी क्षेत्रों की बस सड़कों पर पानी भर गया है। मधुरांतकम के पास किलियार ब्रिज में बाढ़ आने से दस गांवों का परिवहन प्रभावित हुआ है। महाबलीपुरम-चेंगलपट्टू सड़क पूरी तरह से पानी में डूब गई है और यातायात बंद हो गया है।
महाबलीपुरम इलाके में भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण बिजली के खंभे गिर गए हैं और कई जगहों पर बिजली काट दी गई है। 
भारतीय मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान चेन्नई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार, सीएस मिचौंग दक्षिण आंध्र प्रदेश और उससे सटे उत्तरी तमिलनाडु तटों के पश्चिम-मध्य और उससे सटे दक्षिण-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी पर केंद्रित है, जो चेन्नई से लगभग 110 किमी पूर्व-उत्तर-पूर्व, नेल्लोर से 190 किमी दक्षिण-पूर्व, पुडुचेरी से 210 किमी उत्तर-पूर्व, 310 किमी दूर है। 

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups