Iraqi paramilitary Hashd Shaabi Forces: इराक में अमेरिकी हवाई हमले में अर्धसैनिक बलों के पांच सदस्य मारे गए

Mon, Dec 04, 2023, 12:24

Source : Uni India

बगदाद। इराक के उत्तरी प्रांत किरकुक (Iraq's northern province of Kirkuk) में रविवार को अमेरिकी हवाई हमले में इराकी अर्धसैनिक बल हशद शाबी बलों (Iraqi paramilitary Hashd Shaabi forces) के पांच सदस्य मारे गए। यह जानकारी इराक में इस्लामी प्रतिरोध नामक (Iraqi armed group) एक इराकी सशस्त्र समूह ने दी। बयान में ज्यादा विवरण नहीं दिया गया है लेकिन समूह ने अमेरिकी बलों को देश से वापस जाने तक ज्यादा घातक हमलों की धमकी दी है।
इराकी सेना के एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि बगदाद से लगभग 250 किलोमीटर उत्तर में स्थित प्रांतीय राजधानी किरकुक के उत्तर-पश्चिम में अल-देबिस इलाके में हशद शाबी बलों से संबद्ध अल-नुजाबा मूवमेंट के ठिकानों पर रविवार शाम ड्रोन से बमबारी की गई।
गत 22 नवंबर को, अमेरिकी विमानों ने बगदाद के दक्षिण में जुर्फ अल-नस्र क्षेत्र में हशद शाबी बलों पर हमला किया था, जिसमें इस संगठन के आठ लड़ाके मारे गए थे और चार अन्य घायल हुए थे।
ब्रिटेन स्थित युद्ध निगरानी संस्था, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने पुष्टि किया कि ऐसा माना जा रहा है कि समूह के रॉकेट सीरिया के पूर्वोत्तर प्रांत अल-हसाका के खरब अल-जिर इलाके में एक अमेरिकी एयरबेस पर गिरे।
सीरियन ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि अभी तक हताहतों की सूचना प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये हमले गाजा पट्टी में चल रहे संघर्ष के बीच अमेरिकी बलों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की श्रृंखला का एक हिस्सा हैं। यह 19 अक्टूबर के बाद से सीरिया में अमेरिकी ठिकानों पर रिकॉर्ड किया गया 47वां हमला है।

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups