Asia Cup 2023: पाकिस्तान में खेला जाएगा एशिया कप, BCCI हाइब्रिड मॉडल पर राजी!

Thu, May 25, 2023, 11:53

Source : Hamara Mahanagar Desk

नई दिल्ली. इस साल एशिया कप (Asia Cup) खेला जाना है और पिछले कुछ महीनों से इसकी मेजबानी को लेकर बवाल मचा हुआ है. दरअसल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान (Pakistan has got the hosting) को मिली है, मगर पिछले साल बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jai Shah) ने साफ कर दिया था कि भारतीय टीम (Indian team) इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी और न्यूट्रल वेन्यू पर ही पाकिस्तान के साथ खेलेगी. उनके इस बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई थी.
पाकिस्तान को हाथ से मेजबानी फिसलने का भी डर सताने लगा लगा था, मगर अब ऐसी खबर आ रही है कि एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाएगा. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाइब्रिड मॉडल (hybrid model) पर राजी हो गया है और जय शाह ने पाकिस्तान बोर्ड को मेल करके इसकी पुष्टि भी कर दी है. दरअसल पाकिस्तान ने एशिया कप की मेजबानी को बचाने के लिए हाइब्रिड मॉडल सामने रखा था.
पाकिस्तान में 4 मैच
हाइब्रिड मॉडल के अनुसार टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी बचे हुए मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे. जियो न्यूज के अनुसार पाकिस्तान से बाहर मुकाबले कहां पर खेले जाएंगे, इसे लेकर अभी तक कोई जगह फाइनल नहीं की गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने संकेत दिया था कि टूर्नामेंट के पहले फेज के मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे. जबकि बाकी का टूर्नामेंट दुबई में खेला जा सकता है.
धमकी पर उतर गया था पाकिस्तान
ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मामला सुलझता हुआ नजर आ रहा है. दरअसल बीसीसीआई के मना करने के बाद पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप से हटने की धमकी देने लगा था, जो इस साल भारत में खेला जाना है. पाकिस्तान बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने कहा था कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है, तो पाकिस्तान का भी वर्ल्ड कप के लिए भारत जाना मुश्किल है.

Latest Updates

Get In Touch

Mahanagar Media Network Pvt.Ltd.

Sudhir Dalvi: +91 99673 72787
Manohar Naik:+91 98922 40773
Neeta Gotad - : +91 91679 69275
Sandip Sabale - : +91 91678 87265

info@hamaramahanagar.net

Follow Us

© Hamara Mahanagar. All Rights Reserved. Design by AMD Groups