राजभर ने रवाना की सुभासपा की ‘सावधान यात्रा’

Source : Uni India - Post By : suhas    Mon, Sep 26, 2022, 11:39



लखनऊ, 26 सितंबर (वार्ता) बिहार विधान सभा (Bihar Assembly) के आगामी चुनाव और इसके बाद 2024 में होने वाले लाेकसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्न राजनीतिक दलों की चुनावी तैयारियां तेज होने के क्रम में उत्तर प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) की अगुवाई वाले गठबंधन से हाल ही में अलग हुये सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Subhaspa) की ‘सावधान यात्रा (Savadhan Yatra)’ सोमवार को लखनऊ से पटना के लिये रवाना हुयी।
सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय से आज इस यात्रा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। लगभग एक महीने तक चलने वाली सावधान यात्रा पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के विभिन्न ज़िलों से होती हुई 27 अक्तूबर को सुभासपा के 20वें स्थापना दिवस के अवसर पर बिहार की राजधानी पटना में समाप्त होगी। सावधान यात्रा के समापन पर 27 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में सुभासपा ने ‘सावधान महारैली’ का आयोजन किया है। पार्टी का कहना है कि इस यात्रा का प्रयोजन उत्तर प्रदेश और बिहार की साझा समस्याअों एवं मांगों को जनता के बीच उठा कर उसे आगामी चुनावों के बारे में सशक्त भूमिका को लेकर सावधान करना है। यात्रा को रवाना करने से पहले राजभर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आज से सुभासपा की सावधान यात्रा शुरू हो गयी है। हमारी इस यात्रा का मकसद जनता को सावधान करना है। यात्रा के जरिए हम लोग जनता को आगाह करेंगे।”
उन्होंने कहा कि लखनऊ से शुरू होकर पटना में खत्म होने वाली इस यात्रा के दौरान लोगों को बताया जायेगा कि गरीब का इलाज फ्री में होना चाहिये। युवा बेरोजगार होता जा रहा है, उसे रोजगार मिलना चाहिये। प्रदेश में अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिये। जनता के उत्थान के लिये जो दल काम करे जनता को उसे चुनना चाहिये। राजभर ने कहा कि जनता जब तक अपने अधिकारों के लिये जागेगी नहीं तब तक सामाजिक परिवर्तन नहीं होगा। इस यात्रा के जरिये जनता को उसके हक की बात बताकर सावधान किया जायेगा।


#महाराष्ट्र,    #उत्तर प्रदेश,    #बिहार