फाउंडेशन लगाने के बेसिक टिप्स, चेहरा दिखेगा ग्लोइंग

Source : Hamara Mahanagar Desk - Post By : Rekha Joshi    Thu, Sep 22, 2022, 09:49



आप अगर मेकअप करने में एक्सपर्ट्स नहीं भी हैं, तो भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आपको बस बेसिक चीजों के बारे में जानकारी होनी चाहिए, जिससे आप ब्लंडर से बच सकें। आपको अगर सिम्पल मेकअप लुक पसंद है, तो आपको कुछ बातें जरूर पता होनी चाहिए जिससे कि आपका मेकअप न सिर्फ लॉन्ग टाइम स्टे करे। आइए, जानते हैं कुछ सिम्पल मेकअप टिप्स- 
प्राइमर और फाउंडेशन ब्लेंड करें 
तेल हो या पानी, आपके प्राइमर (Primer) और फाउंडेशन ( Foundation) का बेस एक जैसा होना चाहिए; वरना, वे एक-दूसरे से ब्लेंड नहीं हो पाएंगे और आपके चेहरे पर अच्छी तरह से मैच नहीं होंगे, जिससे आपका चेहरा अजीब-सा नजर आएगा।
सही कवरेज
अपना फाउंडेशन लगाते समय, यदि आप पूरी कवरेज चाहते हैं, तो अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करें। आपको अगर उंंगलियों से फाउंडेशन लगाना नहीं आता, तो आप ब्रश का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।नीचे की तरफ से लगाएं फाउंडेशन 
हमेशा नीचे की ओर स्ट्रोक का इस्तेमाल करके फाउंडेशन लगाएं। हममें से ज्यादातर लोगों के चेहरे पर बालों की एक पतली लेयर होती है और ऊपर की ओर स्ट्रोक में फाउंडेशन लगाने से बालों की किस्में बाहर खड़ी हो जाती हैं। ऐसे में आपको परेशानी हो सकती है।
कंसीलर सिर्फ निशानों पर 
यह हैक उन दिनों के लिए है,कहीं जाने के लिए लेट हो रहे होते हैं या फिर अपने कंसीलर को ठीक से लगाने में बहुत आलस महसूस करते हैं। बस थोड़ा सा कंसीलर लगाएं। जहां पर निशान हैं और इसके ऊपर बीबी क्रीम लगा लें। आप रेडी हैं।
फेस पाउडर 
दो तरह के फेस पाउडर होते हैं - लूज पाउडर और प्रेस्ड पाउडर।  लूज पाउडर मूल रूप से मेकअप को ठीक करने और इसे लंबे समय तक चलने वाला बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। जबकि प्रेस्ड पाउडर टचअप देने और ग्लोइंग चीक के लिए यूज किया जाता है।


#महाराष्ट्र,    #उत्तर प्रदेश,    #बिहार