बीजेपी के खिलाफ विरोधक एकजुट!

Source : Hamara Mahanagar Desk - Post By : Rekha Joshi    Thu, Sep 22, 2022, 07:05



सोनिया से जल्द मिलेंगे नीतीश कुमार, लालू यादव
नई दिल्ली:
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और राजद नेता लालू यादव (Lalu Yadav) 26 सितंबर को सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात कर सकते हैं. नीतीश कुमार जब दिल्ली आए तो उन्होंने सोनिया गांधी से मिलने की इच्छा जताई. अब माना जा रहा है कि नीतीश कुमार और लालू यादव एक साथ सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.
इसके अलावा नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, राकांपा प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत विपक्षी दलों के नेता चौधरी देवीलाल की जयंती के मौके पर 25 सितंबर को हरियाणा के सिरसा जिले में एकत्रित होंगे. लेकिन कांग्रेस को इस आयोजन के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है।
उधर, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने बुधवार को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद से अलग-अलग मुलाकात की और विपक्षी एकता पर चर्चा की. जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने इस महीने की शुरुआत में येचुरी के दिल्ली दौरे के दौरान उनसे मुलाकात की थी।
2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों ने भी तैयारी शुरू कर दी है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. बिहार से राजद नेता नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे उपयुक्त नेता मानते हैं.


#महाराष्ट्र,    #उत्तर प्रदेश,    #बिहार